HOW TO Apply
1 Call or Apply.
2 Receive a call from Career Expert.
3 Schedule your Demo Session

If you still have problems, please let us know, about course Call Now - 9212 577 577 . Thank you!

BATCHES HOUR
Mon-Fri 7:00AM - 7:00PM
Sat - 8:00AM-5:00PM
Sunday - 8:00AM-5:00PM

How to Solve Charging Circuit Problem

चार्जिंग सर्किट (Charging Circuit) एक डिवाइस या बैटरी को चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया होता है। यह सर्किट बैटरी को सही तरीके से और सुरक्षित तरीके से चार्ज करने में मदद करता है। चार्जिंग सर्किट का मुख्य उद्देश्य बैटरी के अदिक चार्ज या अधिक वोल्टेज से बचाना होता है ताकि उसके घातक प्रभाव से बचा जा सके।

यह कुछ मुख्य घटकों पर आधारित होता है:

1. चार्जिंग पोर्ट (Charging Port): यह वह स्थान होता है जहां आप अपने डिवाइस को चार्ज करते हैं। इस पोर्ट के माध्यम से चार्जिंग सर्किट डिवाइस से विद्युत शक्ति प्राप्त करता है।

software-update

2. चार्जिंग केबल (Charging Cable): चार्जिंग केबल डिवाइस को चार्जिंग पोर्ट से जोड़ता है और विद्युत शक्ति को डिवाइस तक पहुँचाता है।

software-update

3. चार्जिंग कंट्रोलर (Charging Controller): यह घटक विद्युत शक्ति की प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए होता है ताकि डिवाइस को सही मात्रा में और सही दिशा में चार्ज किया जा सके।

बैटरी स्वाप

4. बैटरी निगरानी सर्किट (Battery Monitoring Circuit): यह सर्किट बैटरी के चार्ज स्तर को निगरानी करता है ताकि अधिक चार्ज से बचा जा सके और बैटरी को अधिक वोल्टेज से होने वाले खतरों से बचाया जा सके।

आवश्यकतानुसार स्थापना

5. चार्जिंग सेंसर (Charging Sensor): यह सेंसर डिवाइस के चार्ज स्थिति को मापता है और उसकी आवश्यकतानुसार विद्युत शक्ति की प्रवाह को नियंत्रित करता है।

6. चार्जिंग प्रोटेक्शन (Charging Protection): यह सेंसर डिवाइस के चार्ज स्थिति को मापता है और उसकी आवश्यकतानुसार विद्युत शक्ति की प्रवाह को नियंत्रित करता है।

ध्यान दें कि यह समस्या कई विभिन्न कारणों के कारण हो सकती है और उपरोक्त सुझाव सिर्फ आम दिशा-निर्देश प्रदान करने के लिए हैं। आपको यदि तापमान त्रुटि की गंभीर समस्या है, तो विशेषज्ञ सहायता प्राप्त करनी चाहिए।

Contact Us For More Details :

Call Us : 9212-411-411

Mail Us : info@hitechinstitute.in

Download Brochure

FREE DEMO SESSION

FORGOT YOUR DETAILS?

TOP