HOW TO Apply
1 Call or Apply.
2 Receive a call from Career Expert.
3 Schedule your Demo Session

If you still have problems, please let us know, about course Call Now - 9212 577 577 . Thank you!

BATCHES HOUR
Mon-Fri 7:00AM - 7:00PM
Sat - 8:00AM-5:00PM
Sunday - 8:00AM-5:00PM

How To Fix Headphone Jack At Home For Free

Enroll Now

How To Fix Headphone Jack At Home For Free

स्मार्टफोन हमारे लिए एक मनोरंजन का जरिया ही नहीं बल्कि हमारे कई जरूरी कामों का करने का जरिया भी बन चुका है । कॉल्स, मैसेजे, ब्राउजिंग, वीडियो कॉलिंग, वीडियो देखना, मेल करना जैसे कई काम इस डिवाइस के जरिए किए जा सकते हैं । ज्यादातर स्मार्टफोन्स में 3.5 mm का हेडफोन जैक मिलता है । कई बार यह जैक अचानक से खराब हो जाता है ।
जब हम इसे सही करने के लिए सर्विस सेंटर पर लेकर जाते हैं तो वहां छोटा- सा काम करने के लिए ही 500 रुपये तक ले लिए जाते है । जबकि अगर आप चाहें तो अपना पैसा बचा सकते हैं । यह कैसे किया जा सकता है यह हम आपको बताएंगे । अगर आपका हेडफोन जैक खराब हो जाता है तो आप घर पर फ्री में उसे ठीक कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे।
सबसे पहले आपको अपना ईयरफोन चेक करने की जरूरत है । कई बार ऐसा होता है कि ईयरफोन खराब होने के चलते आवाज नहीं आती है और हम सोच लेते हैं कि हमारा हेडफोन जैक खराब हो गया है । ऐसे में सबसे पहले अपना ईयरफोन चेक कर लें । इसेे किसी और फोन में लगाकर चेक करें । अगर ईयरफोन खराब हो गया है तो उसे बदल लें । गंदगी करें साफ जब फोन पुराना हो जाता है तो उसके पार्टस में धूल या गंदगी घुस जाती है ।
हमें अपने फोन को हमेशा धूल मिट्टी और पानी से बचाकर रखना चाहिए । हेडफोन जैक में भी कई बार गंदगी चली जाने से वह काम करना बंद कर देता है । ऐसे में एक कॉटन बड लें और हल्के हाथ से लेकिन ठीक तरह से उसे साफ करें । इसे किसी लिक्विड से साफ न करें । केवल कॉटन बड से ही साफ करें । हेडफोन में जैक की नमी को करें दूर कई बार ऐसा होता है कि हम फोन पानी में गिर जाता है या फिर हम ही गीले हाथों से फोन को पकड़ लेते हैं ।
ऐसा होने से हेडफोन जैक में नमी आ सकती है । यह बारिश के मौसम में भी हो सकता है । ऐसे में आपका हेयर ड्रायर आपकी मदद करेगा । अपने हेयर ड्रायर लें और अपने हेडफोन जैक के पानी को अच्छे से सुखा लें । हेयर ड्रायर को मीडियम मोड पर ही रखें । क्योंकि इससे काफी तेज गर्म हवा निकलती है ।
तो यह फोन को नुकसान भी पहुंचा सकता है । इसलिए इसे मीडियम पर ही रखें । ब्लूटूथ भी हो सकता है परेशानी की वजह जब हम फोन में ब्लूटूथ का इस्तेमाल करते हैं तो कई बार उसे ऑफ करना भूल जाते हैं ।
इसके बाद जब भी हम ईयरफोन को हेडफोन जैक में लगाते हैं तो उसमें आवाज नहीं आती है । ऐसे में आप यह भी जरूर चेक कर लें कि कहीं फोन का ब्लूटूथ तो ऑन नहीं है और यह किसी और डिवाइस से कनेक्ट तो नहीं है ।

Contact Us For More Details :

Call Us : 9212-411-411

Mail Us : info@hitechinstitute.in

Download Brochure

FREE DEMO SESSION

FORGOT YOUR DETAILS?

TOP