HOW TO Apply
1 Call or Apply.
2 Receive a call from Career Expert.
3 Schedule your Demo Session

If you still have problems, please let us know, about course Call Now - 9212 577 577 . Thank you!

BATCHES HOUR
Mon-Fri 7:00AM - 7:00PM
Sat - 8:00AM-5:00PM
Sunday - 8:00AM-5:00PM

फ़ोन Hang Problem को Solve कैसे करें

Enroll Now

फ़ोन Hang Problem को Solve कैसे करें:

Phone Hang हो जाने या Apps Crash हो जाने की समस्या से निपटने के लिए आपको कुछ उपाय अपनाने की जरूरत हो सकती है। मैं आपको कुछ उपाय बता रहा हूँ जो आपको इस समस्या का समाधान प्रदान कर सकते हैं।

Phone Hang हो रहा है या Apps Crash हो रहे हैं? यहां आपके लिए समाधान है!

यदि आपका Phone Hang हो रहा है या Apps Crash हो रहे हैं, तो निम्नलिखित उपायों का पालन करें:

1. अक्सर फोन को पुनः आरंभ करने से समस्या हल हो जाती है। इसके लिए, फोन को बंद करें और फिर से चालू करें। यह फोन के सिस्टम को Refresh कर देता है और कई बार यह समस्या को हल कर देता है।

2. अपडेट करें: अपने फोन और ऐप्स को सबसे New Version में अपडेट करना महत्वपूर्ण है। अपडेट नवीनतम सुधारों को शामिल करता है जो आपके फोन को स्थिर और सुचारू रूप से चलाने में मदद कर सकते हैं।

3. Apps को साफ करें: आपके फोन में पहले से ही कई Apps हो सकते हैं जो आप नहीं उपयोग करते हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपके फोन की संसाधनों को भारी लोड हो सकता है और यह फोन को Hang करने या Apps को Crash करने का कारण बन सकता है। Apps को साफ करने के लिए, सेटिंग्स में जाएं और Apps का विकल्प चुनें, फिर उन Apps को हटाएं जिन्हें आप नहीं उपयोग करते हैं।

4. Cache को साफ करें: Apps Cache डेटा जमा करते हैं और इसके कारण वे अव्यवस्थित हो सकते हैं और फोन को स्थायी रूप से Crash कर सकते हैं। आप Apps cache को साफ करके इस समस्या को हल कर सकते हैं। Apps Cache को साफ करने के लिए, सेटिंग्स में जाएं, Apps का विकल्प चुनें, फिर Apps की सूची से एक ऐप का चयन करें और "Cache Clear करे " या "Data Clear करें" चुनें। इसको आपको अनुकरण करके सभी ऐप्स के लिए करना होगा।

5. Factory Reset: यदि उपरोक्त उपायों से भी समस्या हल नहीं होती है, तो आप अपने फोन को Factory Reset कर सकते हैं। यह आपके फोन के सभी डेटा और सेटिंग्स को हटा देगा और उसे पूरी तरह से पुराने स्थिति में लाएगा। Factory Reset करने से पहले, अपने फोन में Stored डेटा का Backup बनाएं ताकि आप इसे बाद में बहाल कर सकें।

ये थे कुछ उपाय जो Phone Hang हो रहे होने या Apps Crash होने की समस्या को हल कर सकते हैं। यदि इन उपायों से भी समस्या हल नहीं होती है, तो आपको अपने फोन की कंपनी या सर्विस सेंटर से संपर्क करना चाहिए। वे आपको और अधिक मदद कर सकते हैं और समस्या का समाधान प्रदान कर सकते हैं।

Contact Us For More Details :

Call Us : 9212-411-411

Mail Us : info@hitechinstitute.in

Download Brochure

FREE DEMO SESSION

FORGOT YOUR DETAILS?

TOP